31 C
Mumbai
Sunday, May 26, 2024
होमधर्म संस्कृतिबोरीवली हुआ "राममय, अक्षत कलश में गूंजे जय श्रीराम के नारे

बोरीवली हुआ “राममय, अक्षत कलश में गूंजे जय श्रीराम के नारे

अयोध्या में बन रहे राम मंदिर का उद्घाटन और प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में  बोरीवली में अक्षत कलश और संतयात्रा  का आयोजन किया गया था।  

Google News Follow

Related

अयोध्या में बन रहे राम मंदिर का उद्घाटन और प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को होगा। इसके लिए अयोध्या में तैयारियां जोर शोर से शुरू हो गई है। राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर लोग बाग में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। बड़ी संख्या में इस समारोह में शामिल होने के लिए श्री रामजन्म भूमि क्षेत्र ट्रस्ट द्वारा न्योता भेजा जा रहा है। पीएम मोदी भी इस समारोह में शामिल होंगे। इस बीच मुंबई के उपनगरीय इलाके बोरीबली से सोमवार को अक्षत कलश और संत यात्रा का आयोजन किया गया।  

 अक्षत कलश और संत यात्रा का आयोजन बोरीवली के वसंत मार्वल कॉम्प्लेक्स में किया गया। यह यात्रा सोमवार को सुबह 9 बजे वसंत मार्वल कॉम्प्लेक्स के श्रीराम कृष्ण मंदिर से शुरू हुई और कांदिवली के क्लेरियन, भव्या, ग्रेस बिल्डिंग होते हुए सनटेक बिल्डिंग के पास पहुंची।  

इस दौरान आसपास के लोगों और श्रद्धालुओं ने अक्षत कलश और संत यात्रा का जोरदार स्वागत किया। किशोर बंसल, संजय आनंद और बच्चों ने कलश यात्रा का अभिनंदन किया। इस कलश यात्रा में महिलाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। इस दौरान महिलाएं और श्रद्धालु भगवान श्री राम के जयकारे लगाते हुए आगे बढ़ते रहे। यह यात्रा बड़े ही उत्साह के साथ निकाली गई जिमें बड़े बुजुर्ग ने भाग लिया।

चारों ओर भगवा झंडा ही दिख रहा था औरभगवान राम के जयकारों सेआसपास का वातावरण गुंजमान हो रहा था। सभी राम भक्तों का सनटेक बिल्डिंग सोसायटी की ओर से जलपान की व्यवस्था की गई थी। इस मौके पर बताया गया कि 1 जनवरी 2024 से लेकर 15 जनवरी 2024 तक स्थानीय निवासियों के घर घर जाकर अक्षत बांटकर अयोध्या आने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। 

 ये भी पढ़ें 

इंडिया गठबंधन” में एक और “गांठबंधन?”  

13 को मोहन”राज” 12 दिन बाद मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल का विस्तार

छत्तीसगढ़ के कोरबा में 101 परिवारों को हिन्दू धर्म में वापसी

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,595फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
156,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें