29 C
Mumbai
Saturday, March 2, 2024
होमक्राईमनामानागरिकों का कत्लेआम करने वाला हमास कमांडर मारा गया, आतंकवादी संगठन का...

नागरिकों का कत्लेआम करने वाला हमास कमांडर मारा गया, आतंकवादी संगठन का मुख्यालय नष्ट​ ! ​

इस युद्ध में अब तक साढ़े तीन हजार से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं​|10 हजार से ज्यादा लोग घायल हुए हैं​|​ इस बीच इजरायली सशस्त्र बलों को एक बड़ी सफलता हासिल हुई है। वायुसेना ने हमास के कमांडर को मार गिराया है​!

Google News Follow

Related

इजराइल और आतंकी संगठन हमास के बीच युद्ध को आठ दिन हो गए हैं। हमास के आतंकियों ने पिछले शनिवार (7 अक्टूबर) को गाजा पट्टी से इजरायल पर सैकड़ों मिसाइलें दागीं। इसके बाद इजरायल ने भी इसका जवाब देते हुए गाजा पट्टी पर मिसाइलें दागीं​| तभी से ये युद्ध शुरू हुआ है​|इस युद्ध में अब तक साढ़े तीन हजार से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं​|10 हजार से ज्यादा लोग घायल हुए हैं​|इस बीच इजरायली सशस्त्र बलों को एक बड़ी सफलता हासिल हुई है। इजरायली वायुसेना ने हमास के कमांडर को मार गिराया है​!

शनिवार रात इजरायली वायुसेना के हवाई हमले में हमास के शीर्ष कमांडर बिलाल अल-कादरा की मौत हो गई है। वायुसेना ने शनिवार रात गाजा पट्टी में हमास के कई ठिकानों पर बमबारी की​| गाजा पट्टी में दक्षिण खान यूनिस बटालियन पर हमले में बिलाल क़ादरा मारा गया। बिलाल इजराइल पर हमास के हमलों के पीछे के मास्टरमाइंड में से एक था।

बिलाल ने इजराइल के किबुत्ज़ निरिम और निरोज़ में घुसपैठ की थी और इजराइली नागरिकों का नरसंहार किया था। बिलाल इज़रायली महिलाओं के कई अपहरणकर्ताओं में से एक था। बिलाल क़ादरा फ़िलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद संगठन में भी वरिष्ठ पद पर थे।

गाजा पट्टी में हवाई हमले के बाद, इजरायल रक्षा बलों (आईडीएफ) ने एक बयान में कहा कि आईडीएफ ने ​जैतून, खान यूनिस और पश्चिम जबालिया के आसपास के क्षेत्र में हमास के ठिकानों पर हमला किया। जिन ऑपरेशनको इमारतों से आतंकी संगठन अपनी गतिविधियों को अंजाम दे रहे थे, उन पर बमबारी की गई। इजरायली वायु सेना ने हमास के इस्लामिक जिहाद काउंसिल के मुख्यालय, कमांड सेंटर, सैन्य अड्डे, लॉन्चर पैड, एंटी टैंक पोस्ट और वॉच टावर को नष्ट कर दिया।

हमास वायु सेना के प्रमुख की हत्या: द टाइम्स ऑफ इजरायल ने इज़राइल रक्षा बलों का हवाला देते हुए बताया कि हमास की वायु सेना के प्रमुख मुराद अबू मुराद भी आईडीएफ हमले में मारे गए थे। इजरायली वायुसेना ने हमास के मुख्यालय को निशाना बनाया| इस वक्त आतंकी संगठन के सदस्य हवाई हमले की योजना बना रहे थे|

यह भी पढ़ें-

रोहित शर्मा के लंबे सिक्स देख कर अंपायर इरास्मस शॉक्ड! कहिये ये बात    

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,738फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
133,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें