25 C
Mumbai
Saturday, February 24, 2024
होमन्यूज़ अपडेटBMC कमिश्नर चहल ने अमेरिका में खरीदी है संपत्ति: मोहित कंबोज ...

BMC कमिश्नर चहल ने अमेरिका में खरीदी है संपत्ति: मोहित कंबोज  

Google News Follow

Related

मुंबई महानगरपालिका आयुक्त इकबाल सिंह चहल पर भ्रष्टाचार करने का गंभीर आरोप लगाते हुए मोहित कंबोज भारतीय ने दावा किया है कि अगर स्थाई समिति के अध्यक्ष यशवंत जाधव इतना बड़ा भ्रष्टाचार कर सकता है तो स्वाभाविक तौर पर सारी योजनाओं को मंजूर करने वाला बीएमसी आयुक्त भी भ्रष्टाचार कर सकता है। चहल ने तो अमेरिका में संपत्ति खरीदी है और जल्द ही इस संबंध में दस्तावेज सार्वजनिक किए जाएंगे।

संवाददाता सम्मेलन में मोहित भारतीय ने कहा कि बीएमसी के इतिहास में पहली बार किसी कमिश्नर को आयकर विभाग का नोटिस जारी हुआ। आईटी नोटिस उन्हें तीन मार्च को जारी हुआ। चार मार्च को सुमित ठक्कर ने ट्वीट में इसका खुलासा कर दिया तो चहल ने प्रकरण को दबाने के लिए सुमित के खिलाफ एनसी दर्ज करवा दी। 8 मार्च को आज़ाद मैदान पुलिस ने कोर्ट में जाकर एनसी को एफआईआर में बदले की मांग की, लेकिन कोर्ट ने स्वीकार नहीं किया। इससे लग रहा है कि इसमें कुछ न कुछ झोल हुआ है और कहीं न कहीं चहल घबराए हुए हैं।

श्री भारतीय ने कहा, “इकबाल सिंह चहल महाराष्ट्र में ठाकरे सरकार के ब्लू आइज ब्यॉय बन गए हैं, इसीलिए पिछले दो साल से वह लगातार चर्चा में हैं। बीएमसी कमिश्नर को दी गई आईटी नोटिस के पब्लिक डोमेन में आने के बाद साफ हो गया है कि चहल ने ट्वीट करने वाले की आवाज को दबाने के लिए अपने पद का दुरुपयोग किया। ऐसे में जांच एजेंसियों का यशवंत जाधव की जांच क दायरा बढ़ाकर चहल की भी उच्चस्तरीय जांच करनी चाहिए।”

श्री भारतीय ने कहा कि स्थाई समिति के फैसले को अंततः कमिश्नर ही मंजूरी प्रदान करता है और बैगर कमिश्नर की मिली-भगत के इतना बड़ा भ्रष्टाचार नहीं हो सकता। भाजपा विधायक अमित साटम बीएमसी के भ्रष्टाचार पर किताब तैयार कर रहे हैं जो 15 दिनों में प्रकाशित हो जाएगी। इसमें बीएमसी में दो साल में हुए भ्रष्टाचार का जिक्र होगा। इसलिए जांच को सिर्फ यशवंत जाधव तक ही सीमित नहीं होना चाहिए बल्कि इसमें शामिल सभी अधिकारियों की जांच होनी चाहिए।

मस्जिदों से अजान संवेदनशील मुद्दे श्री भारतीय ने कहा कि मस्जिदों गैरकानूनी ढंग से लाउडस्पीकर लगाए गए हैं। यह बात इस्लाम की किसी किताब में नहीं लिखी है कि अजान लाउडस्पीकर पर होना चाहिए। देश की कई अदालतों ने इस पर रोक लगाने की बात कही है। मुंबई के पुलिस कमिश्नर को मस्जिद में लगे अवैध लाउडस्पीकर हटाने का आदेश जारी करना चाहिए। लाउडस्पीकर से लोगों को बहुत परेशानी होती है। मुंबई भाजपा अध्यक्ष मंगलप्रभात लोढ़ा शीघ्र ही एक प्रतिनिधि मंडल के साथ पुलिस आयुक्त से मिलने वाले हैं।

महाविकास अघाड़ी सरकार द्वार आए दिन भेजी जा रही नोटिस के बाद मोहित भारतीय ने अपने आवास के बाहर एक नोटिस बॉक्स लगवा दिया है। उन्होंने लिखा है कि राज्य सरकार के विभिन्न विभागों को सूचित किया जाता है कि यदि आपको किसी भी तरह की नोटिस मुझे भेजवानी हो तो बार बार परेशान होने से बचने के लिए आप मुझे मैसेज करें , मैं तत्काल अपना साथी भेजकर संबंधित विभाग से मँगवा लूँगा या इस बॉक्स में नोटिस भेजे, उसे 24 घंटे में जवाब मिल जाएंगा।

ये भी पढ़ें

Maharashtra: “हथौड़ा” ले सोमैया निकले दापोली !

‘आप महाराष्ट्र नहीं, आप मुंबई नहीं और आप ही केवल मराठी नहीं हैं’

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,758फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
130,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें