33 C
Mumbai
Wednesday, April 24, 2024
होमधर्म संस्कृतिउदयनिधि के बाद IIT दिल्ली की प्रोफ़ेसर ने सनातन धर्म पर की विवादित...

उदयनिधि के बाद IIT दिल्ली की प्रोफ़ेसर ने सनातन धर्म पर की विवादित टिप्पणी 

आईआईटी दिल्ली की प्रोफ़ेसर दिव्या द्विवेदी ने कहा कि भविष्य का भारत हिन्दू विहीन होगा। 

Google News Follow

Related

तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन द्वारा सनातन धर्म पर की गई टिप्पणी से बवाल मचा हुआ है। इस बीच आईआईटी दिल्ली की प्रोफ़ेसर दिव्या द्विवेदी ने सनातन धर्म पर विवादित टिप्पणी की है। जिससे हंगामा मचा हुआ है। उन्होंने विदेशी चैनल से बात करते हुए कहा कि भविष्य का भारत हिन्दू विहीन होगा। प्रोफ़ेसर का वीडियो वायरल होने के बाद विवाद बढ़ गया। दिव्या द्विवेदी ने  इससे पहले 2019 में भी एक ऐसा ब्यान दिया था। तब उन्होंने कहा था कि हिन्दू धर्म 20 सदी में आया।

उन्होंने फ़्रांस -24 बात करते हुए कहा कि ” दो भारत है, एक भारत पुराना है, जिसमें बहुसंख्य आबादी को दबाने के लिए  जातिवादी व्यवस्था है। एक भविष्य का भारत है जिसमें जातिवादी शोषण और हिंदुत्व नहीं होगा। यह वह भारत है जिसे अभी तक प्रस्तुत नहीं किया गया है। इन्तजार कर रहा है ,उसे दुनिया को अपना रूप दिखाने की चाहत है। जब, पत्रकार ने  भारत के आर्थिक विकास के मुद्दे और तकनीक का लाभ रिक्शेवाले को भी मिलता है के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस तरह की बात मीडिया द्वारा गढ़ी गई हैं। उन्होंने कहा कि भारत 3000 सालों के जातिगत नस्लीय व्यवस्था बनी हुई है जहां  ऊंची जाति के दस प्रतिशत लोग 90 प्रतिशत शक्तिशाली पदों पर कब्जा जमाये हुए हैं। ”

इलाहाबाद की रहने वाली दिव्या द्विवेदी ने कहा कि जी 20 अमीर और गरीब देशों का सम्मेलन है। उन्होंने कहा कि जीडीपी कभी देश की प्रगति का पैमाना नहीं है। अमीर देशों में भी गरीबी है।उन्हों कहा कि एक तरफ जहां भारत में पैतृक शक्ति सम्मान और समृद्धि  है तो दूसरी ओर जन्म आधारित भेदभाव और गरीबी है। बता दें कि दिव्या द्विवेदी आईआईटी दिल्ली के सोशल साइंस विभाग में एसोसिएट प्रोफ़ेसर हैं।

ये भी पढ़ें 

 

मोरक्को भूकंप: मृतकों का आंकड़ा 2000 के पार ,भारत के लिए सीख! 

G20: PM मोदी ने खालिस्तान मुद्दे पर कनाडा पीएम को सुनाई खरी खोटी   

वो मुद्दा जिसके लिए भारतीय राजनयिकों ने 200 घंटे, 300 द्विपक्षीय बैठकें की 

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,634फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
148,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें