31 C
Mumbai
Sunday, May 19, 2024
होमधर्म संस्कृतिलाल कृष्ण आडवाणी का बड़ा बयान: राम मंदिर का निर्माण नियति ने...

लाल कृष्ण आडवाणी का बड़ा बयान: राम मंदिर का निर्माण नियति ने किया तय…

बीजेपी के वरिष्ठ नेता का 76 साल पुरानी पत्रिका "राष्ट्रधर्म" में 22 जनवरी को लेख प्रकाशित होगा।

Google News Follow

Related

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और मार्गदर्शक लाल कृष्ण आडवाणी 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होंगे। इस बीच बीजेपी के वरिष्ठ नेता का 76 साल पुरानी पत्रिका “राष्ट्रधर्म” में 22 जनवरी को लेख प्रकाशित होगा। जिसका नाम “राम मंदिर निर्माण, एक दिव्य स्वप्न की पूर्ति है। जिसमें उन्होंने राम मंदिर आंदोलन जुड़े घटनाओं का जिक्र किया है। जो 16 जनवरी को छपेगा।

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई ने बीजेपी नेता आडवाणी के हवाले से कहा गया है कि एक सूत्र के जरिये बताया कि” “तब वे बहुत प्रसिद्ध नहीं थे,लेकिन उसी समय भगवान राम ने अपने मंदिर के निर्माण लिए अपने भक्त यानी “मोदी” को चुना था। ” आगे कहा गया है कि, उन्होंने कहा कि” उस समय मुझे लगा कि नियति ने तय कर लिया है कि एक दिन अयोध्या में भगवान राम का भव्य राम मंदिर अवश्य बनेगा। उन्होंने कहा कि जब प्राण प्रतिष्ठा समारोह होगा, तो पीएम नरेंद्र मोदी देश के नागरिकों का प्रतिनिधित्व करेंगे। मै प्रार्थना करता हूँ कि यह मंदिर सभी भारतीयों को श्री राम के गुणों को अपनाने के लिए प्रेरित करे।”

वहीं बीजेपी के वरिष्ठ नेता आडवाणी ने अपने लेख में राम रथ यात्रा का जिक्र किया है। जिसे उन्होंने 33 साल पहले 25 सितंबर 1990 को गुजरात के सोमनाथ मंदिर से निकाली थी। उन्होंने कहा कि “आज रथ यात्रा को 33 साल पूरे हो गए। 25 सितंबर 1990 को जब हमने रथ यात्रा निकाली तब हमें पता नहीं था कि भगवान राम के प्रति जिस आस्था के साथ हम यह यात्रा शुरू कर रहे हैं, वह देश में एक आंदोलन का रूप ले लेगी।

उन्होंने आगे कहा कि, रथ यात्रा के कुछ दिन बाद यह एहसास हुआ कि मै तो बस रथ एक सारथी हूं। रथयात्रा का मुख्य संदेशवाहक रथ था और वह पूजनीय था ,क्योंकि वह राम मंदिर के पवित्र उद्देश्य को पूरा करने के लिए राम जन्मभूमि अयोध्या जा रहा था।

ये भी पढ़ें

कौन हैं कबाड़ बिनने वाली बिदुला देवी?, जिन्हें मिला राम मंदिर समारोह का न्योता     

20 मिनट में तय होगी मुंबई से नवी मुंबई की दूरी, जाने अटल सेतु के बारे में      

भाई ने दिग्विजय सिंह की लगाई क्लास, “निमंत्रण ठुकराने का चुनाव में दिखेगा नुकसान”  

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,602फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
153,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें