31 C
Mumbai
Sunday, May 19, 2024
होमदेश दुनियामध्य प्रदेश में मोहन"राज", PM नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में लिया शपथ  

मध्य प्रदेश में मोहन”राज”, PM नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में लिया शपथ  

राज्यपाल मंगू भाई पटेल ने मोहन यादव, डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।   

Google News Follow

Related

मध्य प्रदेश में मोहन यादव ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। बुधवार को मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने पद और गोपनीयता की शपथ ली। मध्य प्रदेश के लाल परेड ग्राउंड में हुए शपथ समारोह में राज्यपाल मंगू भाई पटेल ने मोहन यादव, डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह जेपी नड्डा सहित बीजेपी शासित के मुख्यमंत्री इस समारोह में उपस्थित थे।

सप्ताह भर चले संस्पेंस को बीजेपी ने सोमवार को मोहन यादव का नाम मुख्यमंत्री पद के लिए घोषित किया। साथ ही उनके साथ राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा को डिप्टी सीएम बनाकर जाति समीकरण को साधने की कोशिश की। शिवराज सिंह चौहान पांचवीं बार मुख्यमंत्री पद नहीं बन पाए। अगर वे मुख्यमंत्री बनाये जाते तो एक रिकॉर्ड होता। वे पिछड़ा समाज से आते हैं।
वहीं, इस मौके पर पीएम मोदी, अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे, उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, अजित पवार, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित कई नेता मौजूद थे। इस मौके पर बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता भी मौजूद रहे। गौरतलब है कि मोहन यादव शपथ ग्रहण लेने से पहले खटलापुर मंदिर में पूजा अर्चना किया।

बता दें कि, मध्य प्रदेश में BJP ने163 सीटें जीती है। जबकि कांग्रेस ने 66 सीटों पर जीती है।यहां कुल 230 विधानसभा सीटें हैं। सोमवार को मोहन यादव को विधायक दल का नेता चुना गया। इसके बाद उन्होंने राज्यपाल मंगू भाई पटेल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया। मोहन यादव 2013 में उज्जैन दक्षिण विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था और जीत दर्ज की थी। इसके बाद उन्होंने 2018 और 2023 में इसी सीट से जीत हासिल किये। मोहन यादव शिवराज सिंह चौहान के कार्यकाल में शिक्षा मंत्री थे। उन्हें संघ का करीबी माना जाता है।
      

ये भी पढ़ें

आठ की सैलरी लेने वाले भजन लाल राजस्थान के बने मुख्यमंत्री   

नागपुर में विधान भवन: रोहित पवार की युवा संघर्ष यात्रा ने लिया आक्रामक रूप!

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,602फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
153,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें