26 C
Mumbai
Sunday, February 25, 2024
होमराजनीतिकामाख्या कॉरिडोर के साथ PM Modi ने असम को दी 11,600 करोड़...

कामाख्या कॉरिडोर के साथ PM Modi ने असम को दी 11,600 करोड़ की सौगात 

पीएम मोदी ने रविवार असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के साथ रोड शो भी किया।

Google News Follow

Related

पीएम नरेंद्र मोदी दो दिन के पूर्वोत्तर के दौरे पर हैं। पीएम मोदी ने रविवार असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के साथ रोड शो भी किया। इस दौरान पीएम मोदी ने असम में 11,600 करोड़ रुपये के विकास योजनाओं का उद्घाटन किया। इनमें नई सड़कें, नया मेडिकल कॉलेज, गुवाहाटी में कामाख्या मंदिर गलियारा और स्टेडियम सहित कई योजनाओं का शुभारंभ किया गया।

बता दें कि कामाख्या मंदिर हिन्दुओं के बीच में सबसे लोकप्रिय धार्मिक स्थल है। इस दौरान  सीएम सरमा ने कहा कि “राज्य के इतिहास में ऐसा पहली बार है कि जब एक दिन में 11,600 करोड़ रुपये की बुनियादी परियोजनाओं की घोषणा की गई है।” पीएम मोदी ने राज्य में चार लेन वाले राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़ी दो योजनाओं का उद्घाटन किया। इसमें विश्वनाथ चरियाली से गोहपुर तक की सड़क के लिए 1,451 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गई और 592 करोड़ रुपये से डोलाबारी से जमुगुरी तक की सड़क का निर्माण किया जाएगा।

पीएम मोदी ने कामाख्या मंदिर कॉरिडोर की आधारशिला रखी। इस गलियारे के जरिये हर मौसम में श्रद्धालुओं को सभी तरह की सुविधाएं मिलेंगी। इस योजना का नाम दिव्यलोक रखा गया है। इसके लिए 498 करोड़ रुपये खर्च किया जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी ने गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में सुविधाओं सुधार के लिए 3,250 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गई है। बराक घाटी क्षेत्र के करीमगंज में एक नए मेडिकल कॉलेज की भी आधारशिला रखी। इस नए मेडिकल कॉलेज के लिए 578 करोड़ रुपये खर्च किया है।

गुवाहाटी के नेहरू स्टेडियम को विश्व स्तरीय स्टेडियम बनाने के लिए 832 करोड़ रुपये और गुवाहाटी के बाहरी इलाके चंद्रपुर में स्टेडियम के लिए 300 करोड़ रुपये खर्च किया जाएगा। इस दौरान असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने पीएम मोदी की सराहना की। उन्होंने कहा कि “आज असम के लिए एक सुनहरा दिन है। पीएम मोदी के नेतृत्व में असम में अभूतपूर्व शांति और समृद्धि देखी गई है। उग्रवाद की ओर धकेले गए हजारों युवाओं ने हथियार डाल दिए हैं और मुख्यधारा में लौट आए हैं। हमने ब्रह्मपुत्र नदी पर नौ पुल बनवाये। यह केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और दूरदर्शी मार्गदर्शन में ही हो सकता है।

ये भी पढ़ें 

PM Suryoday Yojana : 18 हजार करोड़ रुपये की बचत, बड़ी संख्या में मिलेंगी नौकरियां!

बिहार में कांग्रेस की इकलौती इस सीट पर ओवैसी उतारेंगे अपना उम्मीदवार

केजरीवाल के बाद अब क्राइम ब्रांच की आतिशी को नोटिस , आप में खलबली

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,758फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
130,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें