33 C
Mumbai
Sunday, February 25, 2024
होमधर्म संस्कृतिचार घंटे के विधि विधान के बाद राम मंदिर के गर्भगृह में विराजे...

चार घंटे के विधि विधान के बाद राम मंदिर के गर्भगृह में विराजे रामलला 

प्राण प्रतिष्ठा के लिए पीएम मोदी केवल नारियल पानी पी रहे और जमीन पर कंबल बिछाकर सो रहे हैं।  '

Google News Follow

Related

नवनिर्मित राम मंदिर के गर्भगृह में गुरुवार को रामलला के विग्रह को स्थापित किया गया।अब 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा की जानी है। इस विधि विधान में कुल चार घंटे से ज्यादा का समय लगा। बता दें कि, प्राण प्रतिष्ठा के लिए पीएम मोदी 11 दिन का अनुष्ठान कर रहे हैं। पीएम मोदी केवल नारियल पानी पी रहे और जमीन पर कंबल बिछाकर सो रहे हैं।  ‘

रिपोर्ट के अनुसार, पीएम मोदी प्राण प्रतिष्ठा के भी दिन उपवास रखेंगे। और विशिष्ट मंत्रों का जाप करेंगे। जो मुख्य यजमान है। 16 जनवरी से ही राम मंदिर से जुड़े अनुष्ठान की शुरुआत हो गई है जो 21 जनवरी तक जारी रहेगी।वहीं गुरुवार को चार घंटे के अनुष्ठान के बाद  भगवान राम के विग्रह को गर्भगृह में स्थापित किया गया। भगवान राम को आसन पर स्थापित करने में कुल चार घंटे का समय लगा। मंत्रोच्चारण, विधि विधान से से पूजा अर्चना के बाद भगवान राम के विग्रह को आसन पर विराजमान किया गया। इस दौरान कई साधु संत भी मौजूद थे। जब गुरुवार को रामलला की प्रतिमा को गर्भगृह में स्थापित किया गया तो उस दौरान रामलला की मूर्ति को पूरी तरह से ढका गया था।

वहीं, पीएम मोदी कई दिनों से प्राण प्रतिष्ठा के लिए देश के कई मंदिरों पूजा अर्चना की.11 दिन के अनुष्ठान में पहले दिन पीएम मोदी महाराष्ट्र के नासिक में कालाराम मंदिर में पूजा अर्चना की थी। इसके बाद आंध्र प्रदेश के वीरभद्र मंदिर में भी पूजा अर्चना की।  पीएम मोदी दक्षिण भारत के मंदिरों में भी पूजा की है।

ये भी पढ़ें

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा: पूरे देश में आधे दिन की छुट्टी, इन 5 राज्यों में भी….!

PM Modi ने राम मंदिर पर जारी किया डाक टिकट, 20 देशों में जारी टिकट …

फारूक अब्दु​ल्ला​ ने गाया भगवान राम का भजन, वीडियो हुआ वायरल​ !

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,756फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
130,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें