26 C
Mumbai
Sunday, February 25, 2024
होमस्पोर्ट्सजूनियर पहलवानों ने बजरंग, साक्षी और विनेश के खिलाफ खोला मोर्चा     

जूनियर पहलवानों ने बजरंग, साक्षी और विनेश के खिलाफ खोला मोर्चा     

जंतर मंतर मैदान में सैकड़ों पहलवानों ने तीनों खिलाडियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए भारत की कुश्ती को बर्बाद करने का आरोप लगाया  

Google News Follow

Related

भारतीय कुश्ती संघ को लेकर जारी विवाद में नया मोड़ आ गया है। बुधवार को दिल्ली में जूनियर पहलवानों ने बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगट के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया और इन खिलाड़ियों पर भारतीय कुश्ती को बर्बाद करने का आरोप लगाया। बुधवार को हरियाणा, उत्तर प्रदेश और दिल्ली से आये पहलवानों ने दिल्ली के जंतर मंतर मैदान में सैकड़ों पहलवानों ने तीनों खिलाडियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान जूनियर पहलवानों अपने  हाथों में तीनों खिलाड़ियों के खिलाफ लिखे नारे वाली पोस्टर बैनर लिए हुए हैं । 

जूनियर पहलवानों के बारे में पुलिस ने बताया कि इन पहलवानों के विरोध प्रदर्शन के बारे जानकारी नहीं थी। इन आंदोलनकारियों में बागपत के 300 से ज्यादा पहलवान छपरौली से आये हुए हैं। बताया जा रहा है कि कुछ और पहलवान पहुंचने वाले हैं। बता दें कि जंतर मंतर मैदान में ही तीनों खिलाड़ियों ने एक माह तक धरना प्रदर्शन किया था। अब यहां जूनियर पहलवान इन खिलाड़ियों के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है।

गौरतलब है कि बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगट ने भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरना पर पर बैठे थे। काफी होहल्ला होने के बाद बृजभूषण शरण सिंह को अपना पद छोड़ना पड़ा था। हाल ही में संघ का चुनाव हुआ था। जिसमें बृजभूषण शरण सिंह के करीबी संजय सिंह की जीत हुई थी। इस तीनों खिलाड़ी भड़क गए थे। बाद में उन्हें निलंबित कर दिया गया। इन पहलवानों ने अपना सम्मान भी लौटा दिया।अब जूनियर पहलवान इन खिलाड़ियों पर भड़के हुए हैं। 

ये भी पढ़ें   

ड्राइवर से औकात पूछने वाले DM पर गिरी गाज,.जाने क्या था मामला?   

ओलंपिक एसोसिएशन का बड़ा फैसला, कुश्ती महासंघ के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन​ !

राम मंदिर के मुख्य पुजारी ने कहा: ​PM Modi देश का विकास कर रहे

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,758फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
130,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें