25 C
Mumbai
Saturday, February 24, 2024
होमदेश दुनियादिल्ली के सरकारी कार्यालयों में नहीं दिखेगी राजनेताओं की तस्वीरें 

दिल्ली के सरकारी कार्यालयों में नहीं दिखेगी राजनेताओं की तस्वीरें 

Google News Follow

Related

दिल्ली की केजरीवाल सरकार गणतंत्र दिवस पहले ‘राजनीतिक’ घोषणा की है। इस घोषणा से विवाद हो सकता है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल मंगलवार को ऐलान किया कि दिल्ली सरकार के ऑफिस में किसी मुख्यमंत्री या राजनेता की तस्वीरें नहीं लगाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के दफ्तरों में केवल डॉक्टर बीआर आंबेडकर और भगत सिंह की ही तस्वीरें होंगी।

उन्होंने कहा कि डॉक्टर बीआर आंबेडकर का सपना था कि देश के सभी वर्ग के बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिले। चाहे वह गरीब या अमीर परिवार से हो। डॉक्टर बीआर आंबेडकर सभी के लिए अच्छी शिक्षा के पक्षधर थे। उन्होंने कहा कि जब कोई इंटरनेट की कोई सुविधा नहीं थी तब डॉक्टर बीआर आंबेडकर ने कोलंबिया विश्वविद्यालय और लन्दन स्कूल ऑफ़ इकोनॉमिक्स  शिक्षा हासिल की थी।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार डॉक्टर आंबेडकर के सपने को पूरा कर रही है। दिल्ली सरकार सात साल से शिक्षा के क्षेत्र में  कई महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि भगत सिंह और  डॉक्टर बीआर आंबेडकर के भले रास्ते अलग थे ,लेकिन उनके सपने एक थे। दोनों ने ऐसा सपना देखा था जहां किसी भी प्रकार का कोई भेदभाव न हो सभी सामान रूप अपना जीवन भाई चारे के साथ व्यतीत करते हों।

ये भी पढ़ें

रतन टाटा को “असम वैभव पुरस्कार”

शरजील के खिलाफ चलेगा देशद्रोह केस, CAA आंदोलन के दौरान दिया था बयान    

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,758फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
130,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें