26 C
Mumbai
Thursday, July 18, 2024
होमदेश दुनियाUNSC में पाकिस्तान ने कश्मीर पर दिखाया दुस्साहस, भारत का मुंहतोड़ जवाब 

UNSC में पाकिस्तान ने कश्मीर पर दिखाया दुस्साहस, भारत का मुंहतोड़ जवाब 

पाकिस्तान के स्थायी प्रतिनिधि मुनीर अकरम ने कहा कि वर्तमान में कश्मीरी लोगों की हालत फिलिस्तीनियों जैसी हो गई है।

Google News Follow

Related

पाकिस्तान अपनी करतूतों से बाज नहीं आ रहा है। अब एक बार फिर पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ( यूएनएससी ) में कश्मीर की तान छेड़ दी। जिस पर भारत ने उसे कडा जवाब दिया। दरअसल इजरायल और हमास के बीच जारी जंग के बीच पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में  कश्मीर का मुद्दा उठाया। जिस भारत ने उसे मुंहतोड़ जवाब देते हुए उसकी बोली बंद करा दी।
संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में  पाकिस्तान के स्थायी प्रतिनिधि मुनीर अकरम ने कहा कि वर्तमान में कश्मीरी लोगों की हालत फिलिस्तीनियों जैसी हो गई है। जिस तरह से इजरायल फिलिस्तीनियों की आजादी को छीन रहा है। उसी तरह से भारत भी  यहां के लोगों की बात नहीं सुन रहा है।  इसके बाद भारतीय अधिकारी ने पाकिस्तान को जवाब देकर बोलती बंद कर दी। भारतीय अधिकारी ने कहा कि भारत हमेशा शांति का पक्षधर रहा है और भारत इजरायल फिलिस्तीन जंग को बातचीत के जरिये सुलझाने जोर देता रहा है।

 भारतीय अधिकारी ने कहा कि ” मै अपनी बात खत्म करूं उससे पहले उस टिप्पणी का जिक्र करना चाहता हूं जो एक प्रतिनिधिमंडल की तरफ से बिल्कुल पुरानी आदत की तरह था। इसमें उन संघ शासित प्रदेश का क्जिक़्र था जो मेरे देश का आंतरिक और अभिन्न अंग है। मै ऐसी टिप्पणी को अवमानना का प्रयास मानता हूं और इस जवाब देकर इन्हें कोई सम्मान नहीं देना चाहता हूं।
 बता दें कि. माह भर पहले पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवारुल हक काकर ने भी संयुक्त राष्ट्र संघ के महासभा में कश्मीर राग अलापा था। तब भी भारत ने इसका पुरजोर विरोध किया था। और पाकिस्तान को जमकर लताड़ लगाई थी। तब भारत ने कहा था कि पाकिस्तान के कब्जे में जो भारतीय क्षेत्र है उसे जल्द खाली करे और सीमापार आतंकवाद को तत्काल प्रभाव से रोका जाना चाहिए।
ये भी पढ़ें  

 

SP के बाद अब MP में नीतीश कुमार ने भी उतारे अपने 5 उम्मीदवार  

जेडीयू-आरजेडी का होगा विलय!, नीतीश कुमार का भविष्य कैसा होगा?

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,504फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
164,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें