34 C
Mumbai
Monday, April 22, 2024
होमदेश दुनियाकांग्रेस की दूसरी लिस्ट जारी, 43 नामों में 3 पूर्व मुख्यमंत्रियों के...

कांग्रेस की दूसरी लिस्ट जारी, 43 नामों में 3 पूर्व मुख्यमंत्रियों के बच्चे भी शामिल!

कांग्रेस की सूची में तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों के बच्चे भी शामिल हैं। कांग्रेस ने मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से मौजूदा सांसद नकुलनाथ को टिकट दिया है| नकुल नाथ मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के बेटे हैं।

Google News Follow

Related

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने दूसरी लिस्ट की घोषणा कर दी है| सूची में कुल 43 उम्मीदवार शामिल हैं, जिनमें असम, मध्य प्रदेश और राजस्थान के उम्मीदवार शामिल हैं। कांग्रेस की सूची में तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों के बच्चे भी शामिल हैं। कांग्रेस ने मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से मौजूदा सांसद नकुलनाथ को टिकट दिया है| नकुल नाथ मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के बेटे हैं।

नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक हुई| इस बैठक में उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगी|अनुमान लगाया जा रहा है कि सोनिया गांधी के राज्यसभा जाने के बाद प्रियंका गांधी लोकसभा चुनाव लड़ेंगी, लेकिन पहली दो सूचियों में प्रियंका गांधी का नाम शामिल नहीं है|

कांग्रेस ने राजस्थान से पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत के बेटे वैभव गेहलोत और असम से पूर्व मुख्यमंत्री तरूण गोगोई के बेटे गौरव गोगोई को टिकट दिया है।

कांग्रेस द्वारा घोषित 43 उम्मीदवारों में से 13 उम्मीदवार ओबीसी हैं जबकि 10 अनुसूचित जाति, 9 अनुसूचित जनजाति और एक उम्मीदवार मुस्लिम है। 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर कांग्रेस ने पहली सूची जारी की, जिसमें राहुल गांधी, शशि थरूर समेत 39 उम्मीदवारों के नाम शामिल थे. आज घोषित सूची में 43 उम्मीदवार शामिल हैं, जिनमें राजस्थान के 10 उम्मीदवार शामिल हैं।

कांग्रेस की दूसरी सूची में गुजरात के अहमदाबाद से रोहन गुप्ता, मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ से पंकज अहिरवार, सीधी से कमलेश्वर पटेल, छिंदवाड़ा से नकुल नाथ, देवास से राजेंद्र मालवीय, असम के जोरहाट से गौरव गोगोई का नाम है।

कांग्रेस ने चूरू से राहुल कस्वा, बीकानेर से गोविंदराम मेघवाल, झुनझुन से ब्रजेंद्र ओला, जोधपुर से बरन सिंह उचियाराड़ा, जालौर-सिरोही से वैभव गहलोत, अलवर से ललित यादव, टोंक-सवाईमाधेपुर से हरीश चंद्र मीणा, भरतपुर से संजना जाटव के नाम की घोषणा की , चित्तौड़गढ़ से उदयलाल आंजना, उदयपुर से ताराचंद मीना हैं|

यह भी पढ़ें-

नायब सिंह सैनी होंगे हरियाणा के नए सीएम, ​खट्टर​ लड़ेंगे लोकसभा चुनाव!

लेखक से अधिक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

हमें फॉलो करें

98,640फैंसलाइक करें
526फॉलोवरफॉलो करें
148,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

अन्य लेटेस्ट खबरें